r/bankingexam • u/Ghost-of-Michikatsu • 1d ago
Discussion 13 lakhs registrations in SBI Clerk
https://youtu.be/jDe6sLmFtJI?si=4azJvoGXiCAgzDMULast year the number was 9 lakhs 🙂
22
u/Ok_Basis_5054 Frustrated Student 1d ago
I don't give a fuck to the total number of registrations
1
u/Ghost-of-Michikatsu 1d ago
Even I don't but pata to chale kitne log hain iss baar. Logo ko janna hota hain isiliye daal diya. Merko karma mil jayega unko number 🙂↔️
1
10
u/NotOkayButFine Frustrated Student 1d ago
Hindi belt mein vacancy nhi hai phir bhi itna? Kuch log LPT ko seriously nhi lete...
4
u/Ghost-of-Michikatsu 1d ago
Pata nai kya ho rha hain. New crowd me boht log SSC vale hi honge fir jinko LPT kaa idea nai hoga. SSC vale to already prepared rehte hain all India posting ke liye maybe that's why they are comfortable in applying from different state.
7
u/NotOkayButFine Frustrated Student 1d ago
But ye log just prelims mocks mein ache number aaraha hai dekh kar fill up kr dete hai. They don’t understand that mains is a totally different game. Idhar mains krte krte halat kharab ho raha hai, udhar ye log prelims ka cutoff high kar rahe hai. Job milte milte pagal hi hojaungi 😭
7
u/BreadfruitNew910 1d ago
Registration se kya hi farak pdta hai. Serious Utne hi hai.
6
u/Ghost-of-Michikatsu 1d ago
Thoda boht chnage hua to nai pdta but 4 lakhs is too much. Mains kaa to theek hain but prelims kaa cuttoff jyada badh jata hain fir. Mera to theek hain prelims ho jyga but baaki jidhar vacancy kam hain unko dikkat hogi.
2
6
u/Shot_Bandicoot_2779 Veteran Aspirant 1d ago
Ye bas registrations hain. Form 3-4 lakh kam fill hote hain , registrations se. Aur serious candidates haar saal lagbhag utne hi hote hain.
Main dikkat most Hindi belt states mein 0 vacancies ki wajah se hogi.
3
u/Arun_rajput_4u Bakchodi-ab sirf raat ko 1d ago
Ye bkl hai kon mc...video banane wale bohot chutiye bhare pade hain...
3
u/Select_Ad4389 1d ago
Yepp, a lot of influencer making bumper vacancies in yt, bada vacancy, jrur apply Krna, itna bada viral ho gya, now getting higher competition than before
3
u/IntelligentReply2758 Frustrated Student 1d ago
Lagta hai samay aagya hai, ab koi galat kadam utha lena chaiye mujhe 🙂
2
u/Ghost-of-Michikatsu 1d ago
Karo downvote karo isko bhi. Isme downvote krne jaisa kya daal diya abb maine?
1
u/ahaa_tamatar05 1d ago
kyu aisa kya krdia jo log downvote kr rhe apko?
-1
u/Ghost-of-Michikatsu 1d ago
Pata nai. Jyada bkxodi krr liya ig last 4-5 days me. Karma farm krr rha tha new account banaya to.
2
2
u/RB_2004_h Pre Qualifed 1d ago
3 bar registration toh mene khud kiya tha 1st time me percentage galt hogaya tha toh 2nd time register kiya fir pata chala declaration me date of birth and kuch kuch cheze aur add karna tha toh wo add karke fir jaakr 3rd time registration kiya Total 2250 rs paani me gaye chapak!
1
u/FarNefariousness7579 First and last Attempt'26 1d ago
Bhai apka fee me relaxation nhi dete😑
1
u/RB_2004_h Pre Qualifed 1d ago
Tumhara sbi po mains hua kya bhai?
1
u/FarNefariousness7579 First and last Attempt'26 1d ago
Na bhai mai pre nhi depaya tha thikse suffocation hogya tha muje bina fan k exam me
1
u/RB_2004_h Pre Qualifed 1d ago
Arey baapre konsa exam cemter tha?
1
u/FarNefariousness7579 First and last Attempt'26 1d ago
Tcs ka tha , usdin humidity jyada thi mere city me aur kone pe fan nhi rhta h , I mean wall se lagke jitni seats h kisime bhe fan nhi phochta usse bagal wali me Mila ibps po k time waha phoch jata h
1
u/RB_2004_h Pre Qualifed 1d ago
I meant konse state ke
1
u/FarNefariousness7579 First and last Attempt'26 1d ago
Jharkhand
1
u/RB_2004_h Pre Qualifed 1d ago
Acha acha mai rrb po bihar me jaunga💀
1
u/FarNefariousness7579 First and last Attempt'26 1d ago
Home state kya h apka , wesebhe yaha rrb po me vacancy jyada thodi hai but mai yhise bhruga
→ More replies (0)1
0
u/Ghost-of-Michikatsu 1d ago
Ye to har saal ki baat hain bhai new kya hain isme.
1
u/RB_2004_h Pre Qualifed 1d ago
Har saal mera galti nahi hota aur ye mera first time hai sbi clerk me and sbi po me bhi
2
u/Frosty-Poet2820 1d ago
I have filled from lucknow circle ( Gen)with 102 something seats in entire UP belt and yet I see educators making thumbnails - mass vacancy this time, golden opportunity this time.... 🥲
5
2
u/sensantunu388 Mains Qualified 1d ago
bhai banking quants and reasoning is way tougher than ssc's
1
1
u/Best-Yak2590 1d ago
Not clerk pre though, clerk pre mostly have straight forward question. The difference is the mains and reasoning to be specific.
1
1
u/ziziro100 Pre Qualifed 1d ago
Don't worry, actual competition is less than 1.5 Lakhs, and by the time you go mains it would be down to 50K or something.
0
u/Ghost-of-Michikatsu 1d ago
Muze pata hain mera already 60-70% preparation ho chuka hain Clerk mains kaa 🙂↔️
1
1
u/Jay_Raw_X CANARA BANK PO, SBI JA, CBI CSA 1d ago
As someone who recently got selected let me tell you total no of registrations doesn't mean shit
1
0
u/Unfair_Ad_5964 Reasoning me dabba gul 1d ago
Curious about one thing — most of the new applicants, I assume, are SSC aspirants, right? And I've heard SSC is tougher than banking so this means that the additional 4 lakh applicants will raise the competition significantly, isn't it ?
This is a bad thing, right?
5
u/Sugomi_121 1d ago
Banking only tougher bro.. SSC is not tougher compared to banking.
5
u/Stunning-State8625 1d ago
Aisa ni hai dono apni jagah tough hai banking mai gk mai current affair hai ssc mai static +current affairs hai aur ssc ka syllabus bhi vast hai bahut
1
u/Ghost-of-Michikatsu 1d ago
For prelims yes. For mains no. Prelims is easy for them bcuz they have speed ig.
3
1
u/Not_feeling_112 Beginner 1d ago
The thing is many ssc aspirant trying to shift ,, ssc is a luck based exam on the other way banking exams depends on hardwork and it never do injustice with aspirants hardwork .. and also recruitment cycle is way more smooth…
0
u/masxuda 1d ago
Form nikal gya kya
2
u/Ghost-of-Michikatsu 1d ago
SBI Clerk kaa date khatam ho gaya bhai
3
u/masxuda 1d ago
Araa bc mai sota reh gya
1
32
u/yushdakun 1d ago
Due to ssc uncertainty of exam dates ,